जयपुर के अवनी और उद्धव ने कोरोना पीड़ितों की मदद कर पेश की मिसाल - Sangri Times

SPORTS

जयपुर के अवनी और उद्धव ने कोरोना पीड़ितों की मदद कर पेश की मिसाल

सिर्फ पंखो से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है। जी हाँ इस बात को सच साबित किया है जयपुर के गणगौरी बाजार निवासी 17 वर्षीय अवनी और 13 वर्षीय उद्धव शर्मा ने। दरअसल रोटरी क्लब जयपुर रॉयल की कोरोना के दौरान वंचित गरीब एवं जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद की अपील सोशल मीडिया के माध्यम से इन बच्चों तक भी पहुँची। इन्होंने सोचा कि देश में व्याप्त इस महामारी और संकट की घड़ी में हमें भी कुछ करना चाहिए और दोनों बच्चों ने अपनी वर्षों की जमा बचत को गरीब एवं जरूरतमंद की सहायतार्थ दे दिया।

कर्फ्यू की पाबंदी ने भी नहीं किया हौसला कम

अवनी और उद्धव ने बताया कि उन्होंने कई वर्षों से सिक्के सिक्के करके अपनी बचत जमा की थी।  आज समय आ गया है कि हम अपने सपनों को त्याग कर इन पैसों से कोरोना महामारी से लड़ने में कुछ तो योगदान कर ही सकते हैं और इसी सोच और विश्वास के साथ हमने अपनी गुल्लक तोड़ दी। हालांकि दोनों बच्चों के सामने अब समस्या थी कि यह पैसे कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र से रोटरी क्लब तक कैसे पहुंचाये। क्योंकि परकोटा क्षेत्र में इस कोरोना महामारी के चलते कर्फ्यू लगा हुआ है। लेकिन कहते हैं ना
जहां चाह, वहां राह होती है। बच्चों ने समस्त जमा पूंजी लगभग 4000/- पिता को  समर्पित कर दिए कि आप इन्हें अपने पास रखकर अपने बैंक खाते से रोटरी क्लब को भेज दीजिए ताकि समय पर इस धनराशि का उपयोग हो सकें।

दादी के प्रेरणा से ही बचत की शुरुआत और आज उन्हीं की प्रेरणा से मदद को आये आगे

बच्चों ने बताया कि इनके माता-पिता और खास तौर पर इनकी दादी ललिता शर्मा जिनकी प्रेरणा से इन्होंने अपनी जेब खर्च जमा करने शुरू किए थे और उन्हीं की प्रेरणा से इनको आज यह प्रेरणा हुई कि हमें भी देश के लिए कुछ करना चाहिए। माता सविता शर्मा, प्रायवेट स्कूल चलाती हैं। पिता सुनील शर्मा मिनिएचर आर्टिस्ट हैं। वहीं दादा गजानन्द शर्मा प्राइवेट नौकरी से सेवानिवृत्त और दादी ललिता शर्मा गृहणी हैं। गौरतलब है कि रोटरी क्लब जयपुर रायल इन एकत्रित धन से महामारी में मेडिकल स्टाफ व पुलिस स्टाफ के लिए प्रोटेक्शन किट उपलब्ध कराने के साथ जरूरतमंदों को भोजन वितरण कराने का सकारात्मक कार्य कर रहा है।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.