मोदरान मे खुले में बिक रही खाद्य सामग्री ,लोगो डर कहीं न हो जाये बीमारी

मोदरान । स्थानीय गांव में होली त्यौहारों के सिर पर होने के बाद भी ,खाद्य विभाग बेफ्रिक है। बाजार में खुले आम खाद्य सामग्रियां मिल रही है। सामग्रियां बिना ढके खुले आम ही बिक रहीं है। ये सामग्रियां लोगों को बीमार कर रही है। लेकिन इसके बाद भी इन्हे रोकने या कारवाई करने की हिम्मत स्थानीय प्रशासन नहीं उठा रहा है। मोदरान हनुमानजी मन्दिर बस स्टेंड में खाद्य सामग्री खुले में ही रखकर बेची जा रही है। होटलो पर समोसे कचौरी व मर्सिवड़े बनाया जाता है उक्त जगह निचे नाली भी है कारण कीचड़ जमा हो गया है। वहीं जहां तहां गंदगी के कारण मक्खियां भिनभिना रहीं है।  बस स्टेंड से लेकर शिववाडी  व आशापुरी मंदिर तक वहां से  बाजार  सहित  होटलों में खाद्य सामग्री का यही हाल है। इस मामले में कारवाही के नाम पर सिर्फ औपचारिकता निभाई जाती रही है।

सड़क किनारे बिक रही है खाद्य सामग्री

सड़क किनारे समोसे और मिठाई खुले में बिक रही है। खाद्य सामग्री के खुले में रखे होने से सड़क से उडने वाली धूल-मिट्टी उसे दूषित कर रही है। खाद्य और स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अफसर इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, नतीजा ग्राहक दूषित खाद्य सामग्री खरीद रहे हैं, जिसके सेवन से सेहत पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत सरकार ने खुले में खाद्य सामग्री के विक्रय पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया हुआ है। सरकार के सख्त निर्देश है कि खाद्य सामग्री पेकिंग में बेची जाए, जिससे कि वह दूषित नहीं हो, लेकिन मोदरान में  खाद्य सुरक्षा अधिनियम के मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है,और होटल संचालको द्वारा बेफिक्र चलाया जा रहा है ओर पे पदार्थ के एमआरपी  मूल्यों से ज्यादा पैसे में अपनी मनमानी करके बेचते है  पूर्व में एक बार बहुत समय पहले नायब तहसिलदार ने करवाई कर पाबंद भी किया था पर इनके कोई फर्क नही पड़ा।

इनका कहना

" ये मुझे जानकरी में नही था अब आप से जानकारी मिली है ये फूड इंस्पेक्टर का काम है हम आगे सुचना देंगे और पटवारी से मौका रिपोर्ट बनवा देंगे।"
           पुष्पा कवर सिसोदिया
       उपखंड अधिकारी जसवंतपुरा

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

Related Articles