फ्रीडम थ्रू एजुकेशन के तहत जयपुर हेरिटेज राउंड टेबल ने सरकारी... - Sangri Times

SPORTS

फ्रीडम थ्रू एजुकेशन के तहत जयपुर हेरिटेज राउंड टेबल ने सरकारी स्कूल को दान के तहत 20 लाख में किया रेनोवेशन

जयपुर। बिना शिक्षा प्राप्त किये कोई व्यक्ति अपनी परम ऊँचाइयों को नहीं छू सकता शिक्षा ही एक ऐसा स्त्रोत है जो स्वतंत्रता के स्वर्ण द्वार खोलने की कुंजी है।
इसी मक़सद के साथ राउंड टेबल इंडिया ने अपने एक खास प्रोजेक्ट के तहत तमाम बच्चों को शिक्षा देने का संकल्प किया है और केवल शिक्षा ही नही बल्कि शिक्षा के साथ-साथ उनको एक अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर भी दिया है।

आज के समय में भले ही सरकारी स्कूल के तमाम पढे हुए विद्यार्थी देश को चला रहे हों पर आज भी कई सरकारी स्कूलों की हालत खस्ता ही है बहराल आपको बतादें की राउंड टेबल इंडिया एक अंतराष्ट्रीय संस्थान है जिसमें राज्य और अन्य जिलों के तहत अलग अलग नामों से राउंड टेबल बनाई गई हैं इन्ही में से एक के मौजूदा चेयरमेन करुण मोदी है जो कि जयपुर हेरिटेज राउंड टेबल के अध्यक्ष हैं। प्रत्येक टेबल में करीब 20 सदस्य होते हैं, जिसमें अधिकतम 2 ऐसे प्रोजेक्ट्स का निर्माण किया जाता है जो समाज के भले के लिए समर्पित होते हैं, ऐसा ही एक अभूतपूर्ण काम जयपुर हेरिटेज राउंड टेबल के अध्यक्ष करुण मोदी की देख रेख में हाल ही  में किया गया है, प्रोजेक्ट में करीब 20 लाख रुपये का डोनेशन सरकारी स्कूल के निर्माण के लिए दिया गया था मसलन इस प्रोजेक्ट का मोटो भी “फ्रीडम थ्रू एजुकेशन” ही है। हालही में बने इस प्रोजेक्ट को मुरलीपुरा ग्राम ढेर का बालाजी में बनाया गया है जिसके तहत यहां 3 नए क्लास रूम्स, टॉयलेट ब्लॉक, पेंट और एलिवेशन का काम पूरा कर स्कूल प्रशासन को सौंप दिया गया है ।

चेयरमैन करुण मोदी और इसके सक्रिय सदस्य हर्ष बजाज ने बताया कि प्रोजेक्ट का इनॉग्रेशन 25 जून सुबह 9:30 किया जाकर इसको स्कूल प्रशासन और विद्यार्थियों को समर्पित किया गया । राउंड टेबल इंडिया के अनुसार संस्थान ने राजस्थान में साल भर के अंतराल में करीब 84 और 500 से ज़्यादा क्लास रूम्स देश भर में  तमाम सरकारी स्कूल्स में बनवाएं हैं आपको बताते चले कि जयपुर हेरिटेज राउंड टेबल के अंतर्गत जयपुर में ही निवारू रोड पर एक स्कूल के रेनोवेशन पर भी काम किया गया था। इस मामले में अधिक जानकारी के लिए ललित शर्मा , मीडिया कोर्डिनेटर से 9829233334 पर संपर्क किया जा सकता है।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...