गांव के विकास में जन भागीदारी जरूरी: चौधरी - Sangri Times

SPORTS

गांव के विकास में जन भागीदारी जरूरी: चौधरी

राजस्व मंत्री ने लुनाडा में सुनी आमजन की समस्याएं

बाड़मेर/बायतू। राजस्व, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्रीय विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री हरीश चौधरी रविवार को बायतू विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे । उन्होंने आमजन की समस्याएं सुनकर समाधान करने के निर्देश दिए।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने लुनाडा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित जनसुनवाई के दौरान कहा कि गांव के विकास में जन भागीदारी जरूरी है। बिना किसी भेदभाव से ग्राम का विकास अधिक हो यह जनप्रतिनिधि का दायित्व होता है। इसलिए लुनाडा के विकास में कोई कमी नही रखी जाएगी। उन्होंने गांव के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति किसी भी सरकारी योजना से पीछे नही रखने की अधिकारियों को हिदायत दी। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने लुनाडा ग्राम पंचायत ग्रामीणों की मांग पर एक राजस्व गांव बनाने की घोषणा की। साथ ही विधुत कनेक्शन से वंचित घरों को तत्काल प्रभाव से विधुत कनेक्शन से जोड़े जाने को आश्वस्त किया। बन्द रास्ते खुलवाने को लेकर ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने तहसीलदार व पटवारी को इन शिकायतों का तत्काल हल निकालने की बात कही। 

उन्होंने कहा कि लुनाडा में आने वाले समय मे प्रत्येक घर तक पानी पहुंचाने की जल्द कार्य योजना बना कर पानी की स्थायी समस्या का सामाधन होगा। इसके लिए एक टयूबवेल खुदवाया जाएगा जिसे पेयजल समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा। राजस्व मंत्री ने इस दौरान बाड़मेर जिला मुख्यालय अपने आवास पर, बायतू पनजी, नगोणी धतरवालो की ढाणी व बायतू मुख्यालय पर भी लोगो की समस्याओं को निस्तारण किया। 

इस दौरान उपखण्ड अधिकारी विवेक व्यास, तहसीलदार साजन राम, पूर्व प्रधान सिमरथाराम चौधरी, विधुत विभाग के एईएन प्रदीप डाडवानी, सरपंच पीराराम सियाग, भोमाराम सियाग, गोकला राम गोरा, यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह गोदारा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद रहे।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...