केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री के नाम दिया ज्ञापन - Sangri Times

SPORTS

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री के नाम दिया ज्ञापन

एनएसयूआई प्रदेश सचिव व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गणपत पटेल ने राजस्थान सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी से मुलाक़ात कर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री के नाम ज्ञापन दिया। एनएसयूआई प्रदेश सचिव गणपत पटेल ने बताया की जेईई की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होनी है । देशभर में जेईई के लिए लगभग 10 लाख व नीट के लिए 16 लाख छात्रों ने आवेदन किया है लेकिन, ये परीक्षाएं ऐसे दाैर में हो रही है जब भारत कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में दुनिया में तीसरे नम्बर पर पहुंच चुका है । गणपत पटेल ने बताया की अब तक 58 हज़ार से ज़्यादा लोगों कि माैत इस वायरस की वजह से हो चुकी है । ऐसे में छात्रों की मांग है कि इस परीक्षा को परिस्थितियां सामान्य होने तक टाल दिया जाए ।

गणपत पटेल ने बताया की ज़ेईई क़ी परीक्षा 6 शिफ़्ट में और नीट की परीक्षा मात्र एक शिफ़्ट में आयोजित की जा रही है जबकि नीट में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या जेईई से दोगुनी है। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गणपत पटेल ने बताया की इस समय देश में कोरोना सक्रंमण के मामले शिखर पर हैं । कोरोना महामारी के चलते कई राज्यों में लाॅक डाउन की परिस्थितियां हैं । कई राज्य बाढ़ से पीड़ित है । ऐसे में यातायात के साधन की व्यवस्था भी एक समस्या है । गणपत पटेल ने बताया की जेईई और नीट परीक्षा में शामिल होने वाले लगभग 25 लाख से अधिक परीक्षार्थीयों के एकत्रित होने पर संक्रमण के मामलों में भारी वृद्धि हो सकती है । इसलिए इन परीक्षाओं को परिस्थितियां सामान्य होने तक टाल दिया जाए । गणपत पटेल ने उच्च शिक्षा मंत्री से जेंईई और नीट की परीक्षा स्थति सामन्य होने तक स्थगित करने का अनुरोध किया ।

ज्ञयापन देते समय महेन्द्र चौधरी,किशन बंजारा,प्रकाश पटेल,दीपक रामावत,प्रवीण राय,राजेन्द्र सिंह आदि एनएसयूआई कार्यकर्ता मोजूद रहे ।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...