नवोसा ने राहत कोष में जिला कलेक्टर को सौंपी डेढ़ लाख रुपये की राशि

जालोर। राज्य में कोरोना महामारी के परिप्रेक्ष में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के आह्वान पर नवोसा जालोर द्वारा कोरोना राहत कोष जालोर में एक लाख इक्यावन हजार रुपये की सहायता राशि दी। जवाहर नवोदय विद्यालय जसवंतपुरा जालोर से शिक्षा प्राप्त पूर्व विद्यार्थियों के संगठन “नवोदय विद्यालय पूर्व विद्यार्थी समाज नवोसा जालोर” द्वारा अध्यक्ष डॉ दिनेश पुरोहत, महासचिव बाबूलाल सुथार के निर्देशन में एक लाख इक्यावन हजार रुपये की राशि एकत्रित की गई जिसका चैक नवोसा उपाध्यक्ष डॉ धर्मपाल बिश्नोई सहायक आयुक्त जीएसटी, कोषाध्यक्ष सुर राजपुरोहित, संयुक्त सचिव प्रकाश चौधरी, वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ प्रकाश बिश्नोई और लेखाधिकारी रामगोपाल विश्नोई ने जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता से मुलाकात करके उन्हें सौंपा।
_x000D_
_x000D_ ज्ञातव्य है कि केंद्र सरकार द्वारा अनुदानित जवाहर नवोदय विद्यालय जसवंतपुरा समस्त निजी और सरकारी विद्यालयों सबसे उत्कृष्ट परिणाम के लिए जाना जाता हैI आज इस विद्यालय ने पिछले 32 वर्षों में ग्रामीण और जरुरतमंद विद्यार्थियों को अनवरत उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान कर अग्रणी भूमिका निभाई है जिसका परिणाम है कि देश और दुनिया में जिले के असंख्य विद्यार्थी उच्चतम पदों पर सुशोभित हुए है I 32 वर्षों में इस विद्यालय से 1500 से ज्यादा विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त किये है I इन पूर्व विद्यार्थियों का संगठन “नवोदय विद्यालय पूर्व विद्यार्थी समाज नवोसा जालोर” है जो समाज और देश सेवा के विभिन्न कार्यों को संपादित कर रहा है I आज कोरोना महामारी में इस संस्था के 200 से ज्यादा डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी अपनी अमूल्य सेवा दे रहे है I इस संस्था के विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी और कार्मिक आज इस विपदा में अपनी आपात सेवाएं दे रहे है I विद्यालय में वर्तमान में मुख्यत: ग्रामीण परिवेश के 178 छात्राएं और 357 छात्र अध्ययनरत है जिसमें अधिकतम बहुत जरूरतमंद है I
_x000D_ -----------------------------------
_x000D_ सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में नवोसा सदैव अग्रणीय
_x000D_ नवोसा जालोर द्वारा विगत 2 वर्षों में ज़िले के 35 विद्यालयों में कलम वितरण और कैरियर गाईडेंस कार्यक्रम आयोजित किए, 15 लाख रुपये की लागत से नवोदय विद्यालय के मुख्यद्वार का निर्माण करवाया। स्वच्छ्ता जागरूकता, वृक्षारोपण और मेडिकल कैम्प भी आयोजित किए। नवोसा द्वारा जरूरतमन्द प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए शीघ्र ही छात्रवृत्ति योजना की भी घोषणा की जाएगी।
_x000D_  


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें