राजस्व मंत्री की पहल पर दस सालो से बन्द आम रास्ता सात दिन में खुला - Sangri Times

SPORTS

राजस्व मंत्री की पहल पर दस सालो से बन्द आम रास्ता सात दिन में खुला

- लंबे समय बाद ग्रामीणों की मांग हुई पूरी, ग्रामीणों ने राजस्व मंत्री का जताया आभार।

बाड़मेर/बायतु- बायतू तहसील क्षेत्र के माडपुरा बरवाला के 50 परिवारों के लिए 10 सालों से  बन्द आम रास्ते के खुलने से ग्रामीणों को बड़ी राहत मिली। इस आम रास्ते को खोलने के लिए 23 जुलाई को राजस्व मंत्री ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देशित जिसके 7 दिन के भीतर यह रास्ता खुलने से पहले गांव के ग्रामीणों एवं राहगीरों को बड़ी परेशानी झेलनी पडती थी। अब राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की तत्परता से रास्ता खुलने से राहगीरों का अलग से भटकर कर रास्ता तय करने की अब जरूरत नही पडेगी। उपखंड क्षेत्र के माडपुरा बरवाला ग्राम पंचायत के डूडीयो की बस्ती से सियागो की ढाणी से राजस्व गांव मुख्यालय तक जाने वाला रास्ता पिछले दस सालों से बन्द पड़ा था। सियागो की ढाणी राजस्व गांव की पचास घरों की आबादी यह रास्ता बन्द होने के कारण एक तरह से केद सी हो गई थी जिससे इन ढाणियों तक चौपहिया वाहनो का आवागमन बन्द सा था। सियागो की ढाणी के इन वाशिंदों ने यह रास्ता खुलवाने के लिए विगत दस सालो में जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर काट काट कर थक हार गए तथा नवम्बर 2018 में मामला कोर्ट में पहुंच गया वहीं विप्रार्थी ने रास्ता खोलने पर रोक लगाने के उद्देश्य से कोर्ट से स्टे ले लिया। 

 

राजस्व मंत्री से मिले ग्रामीण- माडपुरा बरवाला में डूडीयो की बस्ती से सियागो की ढाणी तक रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर सियागो की ढाणी के ग्रामीण गत दिनों राजस्व मंत्री हरीश चौधरी से मिलकर समस्या सुनाई तब राजस्व मंत्री ने पूरे प्रकरण की जानकारी लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। तथा 20 जुलाई को कोर्ट स्टे हटने के बाद बायतु उपखंड अधिकारी व तहसीलदार ने रास्ता खुलवाने के मामले में तत्परता दिखाई। राजस्व मंत्री के निर्दशानुसार 23 जुलाई को इस चालू रास्ते को आम रास्ते के रूप में सरकारी रिकार्ड में अंकन कर कार्यवाही प्रारंभ की।

 

प्रशासन ने समझाइश के साथ खुलवाया रास्ता-  बायतु उपखंड अधिकारी विवेक व्यास द्वारा रास्ता खोलने का आदेश देने के बाद बायतु तहसीलदार साजनराम मय जाब्ता मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों के सहयोग एवं समझाइश के बाद तीन किमी. तक यह रास्ता पूरी तरह से खुलवा दिया गया। 

 

ग्रामीणों को मिली नई सौगात- वर्षों पुराने बन्द पड़े इस रास्ते के खुल जाने से ग्रामीणों को नई सौगात मिली है। ग्रामीण उदाराम सियाग व रावता राम कड़वासरा ने कहा कि वर्षों पुराने इस रास्ते के खुल जाने से अब हमारे आने जाने के लिए बड़ी ही सहुलियत हो गई है। कोशलाराम सियाग ने बताया कि यह आम रास्ता खुल जाने  से अब चौपहिया वाहनों की आवाजाही स्कूल व घरों तक फिर से शुरू हो पायेगी। उल्लेखनीय है कि गांव के ग्रामीणों ने समस्या का हल निकालने पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का आभार जताया।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...

Most Read