पेयजल योजनाओ को लेकर राजस्व मंत्री मेहरबान, करोड़ो की पेयजल स्किम... - Sangri Times

SPORTS

पेयजल योजनाओ को लेकर राजस्व मंत्री मेहरबान, करोड़ो की पेयजल स्किम से ढाणी ढाणी पहुंचेगा मीठा पानी

राजस्व मंत्री ने सोहड़ा व हीरा की ढाणी में सुनी जन समस्याएं

- सोहड़ा के मेघवालो की ढाणी एवं हीरा की ढाणी में पाँचा की ढाणी में लोगो से हुए रूबरू।

बाडमेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी इन दिनों अपने विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय दिख रहे हैं। राजस्व मंत्री चुनावो के समय किये वादो  को पूरे करने में कोई कसर नही छोड़ रहे हैं। राजस्व मंत्री क्षेत्र में पेयजल समस्या को लेकर सबसे ज्यादा फोकस कर रहे है। इसी को लेकर धरातल चल रहे काम काज को लेकर राजस्व मंत्री चौधरी रविवार को

ढाणियों में पहुंचे। राजस्व मंत्री ने सोहड़ा ग्राम पंचायत के मेघवालों की ढाणी, डेलूओ की ढाणी, सोहड़ा  में चल रही  2 करोड़ 36 लाख रुपये की पेयजल योजना का अवलोकन कर अधिकारियों से फीडबैक लिया तथा योजना को जल्द से जल्द पूर्ण कर लोगे के घर तक  मीठा पानी पहुचाने की बात कहीं।इसी तरह राजस्व मंत्री ने हीरा की धनी ग्राम पंचायत के क़स्वो की ढाणी , पाँचा की ढाणी में जाकर लोगो की जन समस्या से रूबरू हुए। वहां पर स्कूल के हालात को देखकर जल्द क्रमोन्नत करने की बात कही।

पाँचा की ढाणी में चल रही पेयजल योजना के तहत 5.3 करोड़ रुपए की योजना को गति देने की बात करते हुए अधिकारियों से ठेकेदार को धरातल पर कार्य जल्द करवाने को कहा।

 राजस्व मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में अंतिम पंक्ति  ढाणियों में बचे किसानों को योजना का लाभ पहले कैसे मिले यही मेरी पहली प्राथमिकता है। इस दौरान राजस्व मंत्री ने हीरा की ढाणी क्षेत्र में 14 जीएलआर बनाने की स्वकृति दी। इस दौरान

उपस्थित खेतसिंह गोदारा ने सड़क की समस्या को अवगत करवाते हुए  बागुण्डी से फलसुंड को स्टेट हाइवे की स्वीकृति दिलवाने की मांग की गई जिस पर मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया।   

राजस्व मंत्री ने मेघवालो की ढाणी विद्यालय में चारदीवारी को जल्द पूर्ण करवाने व विद्यालय क्रमोन्नत करने का आश्वासन दिया। 

बायतू के किसानों को फसल बीमे का सर्वाधिक लाभ मिला- 

राजस्व मंत्री को जनसुनवाई में कांग्रेस किसान मोर्चा के ब्लॉक अध्यक्ष चैनाराम लेघा ने किसानों के फसल बीमा को लेकर अवगत करवाया जिस पर राजस्व मंत्री ने कहा कि पूरे राजस्थान में सबसे ज्यादा क्लेम बाड़मेर जिले को मिला, उसमे भी बायतू विधानसभा में सबसे ज्यादा किसानों को लाभ मिला। 

हीरा की ढाणी के यह गांव जुड़ेंगे पेयजल स्कीम से -

पांचा की ढाणी 

5 करोड़ 31 लाख रुपए 

खोथो की ढाणी 1करोड़ 77 लाख 47 हजार

हीरा की ढाणी- 4 करोड़ 77 लाख

हदोणीयों की ढाणी 94 लाख 

सेवरों की ढाणी 93 लाख रुपए

चक निम्बा की ढाणी- 2 करोड़ 53 लाख 40 हजार

सेंवलो की ढाणी 1करोड़ 72 लाख

राजस्व मंत्री के दौरे के दौरान बायतू उपखंड अधिकारी विवेक व्यास, गिड़ा नायब तहसीलदार शिवजीराम बावरी, जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता बाबुलाल मीणा, डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता मांगीलाल जाट, बनवारी लाल शर्मा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गिड़ा, गोकलराम गोदारा हीरा की ढाणी, विरधाराम सियाग, खेतसिंह गोदारा, मंगनाराम सियाग, वगताराम जांगू, चुनाराम जाखड़,सहित कई गाँवो के सरपंच व पूर्व सरपंच मौजूद रहे।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...