सायला पंचायत समिति में सरपंच व वार्ड पंच चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न

- गुरुवार को क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में निर्वाचित हुए उपसरपंच

मोहन आलवाड़ा, सायला।

पंचायतीराज चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव बुधवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हुए। पंचायत समिति की 43 ग्राम पंचायतों में सरपंच व वार्ड पंच के चुनाव हुए। ग्रामीण क्षेत्र में मतदान को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आया। वही सायला पंचायत समिति के कोमता में सरपंच पहले से ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुका है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की चहल पहल शुरू हो गयी। धीरे धीरे बूथ के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें नजर आने लगी। जो शाम 3 बजे तक जारी रही। वही बाद में लाइनों में भीड़ थोड़ी कम नजर आयी। ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान के प्रति मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आया। बुड्ढे-बुजुर्गों से लेकर युवाओं में भी खासा उत्साह देखा गया।

 

यह हुए सरपंच निर्वाचित -

आलवाड़ा से (ओबीसी महिला) भीखी देवी, आंवलोज से (सामान्य) भंवरसिंह, ऐलाना से (एससी) गीताकुमारी, आलासन से (एससी महिला) प्रियंका गर्ग, आसाना से (सामान्य) पीराराम, बावतरा से (सामान्य) पारस पुरोहित, बैरठ से (सामान्य) छैलसिंह, बाकरा (सामान्य) भैरूसिंह, वालेरा से (एससी) चंद्रा, बालवाड़ा से (सामान्य महिला) अन्नू कंवर, भूंडवा से (सामान्य) मुनिया कंवर, बिशनगढ़ से (सामान्य) नारायणसिंह, चौराऊ से (सामान्य) अशोक कुमार, डाबली से (ओबीसी) हनुमानाराम, दादाल से (ओबीसी महिला) लूंगादेवी, डांगरा से (ओबीसी) चौपाराम, देताकलां से (एसटी) आशाराम, जालमपुरा से (ओबीसी) लीलाराम, जीवाणा से (सामान्य) उत्तमसिंह, केशवना से (सामान्य महिला) राजू कंवर, खेतलावास से (सामान्य) हाजाराम, मांडवला से (एससी) सोहन गर्ग, मेंगलवा से (एसटी) केराराम, नरसाणा से (सामान्य महिला) डूंगरकंवर, ओटवाला से (एससी) दीपाराम, पांथेड़ी से (ओबीसी महिला) मीरादेवी, पोषाणा से (एससी महिला) पिंटू देवी, रेवतड़ा से (एससी महिला) गीता देवी गर्ग, सांगाणा से (सामान्य) ईनायती, सांफाड़ा से (सामान्य) हुकमसिंह, सायला से (सामान्य महिला) रजनी कंवर, सिराणा से (ओबीसी) हमीराराम, सुराणा से (सामान्य महिला) जसवंतकंवर, तड़वा से (एसटी महिला) इन्द्रा देवी, तेजा की बेरी से (सामान्य महिला) ईदा बानो, तीखी से (सामान्य महिला) किरण कंवर, तिलोड़ा से (ओबीसी महिला) भावना देवी, तुरा से (सामान्य महिला) चंद्रा राठौड़, उम्मेदाबाद से (एससी महिला) आशाकुमारी, ऊनड़ी से (सामान्य महिला) कुंदन कंवर, वीराणा से (एससी महिला) सुमन देवी, विशाला से (एसटी महिला) सुखी देवी, तालियाणा से (एससी) हस्तीमल विजयी घौषित हुए। वही कोमता से (सामान्य महिला) पुष्पकंवर निर्विरोध निर्वाचित हुई।

23 निर्विरोध, 18 निर्वाचित व 3 लॉटरी से हुए उपसरपंच निर्वाचित

पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के तहत तृतीय चरण में सायला पंचायत समिति के 44 ग्राम पंचायतों मे गुरूवार को उप सरपंच के चुनाव सम्पन्न हुए। जिसमें 23 ग्राम पंचायत में निर्विरोध निर्वाचन हुआ जबकि 18 ग्राम पंचायतों मे निर्वाचन से तथा 3 लॉटरी के माध्यम से उप सरपंच चुने गये।

       सायला उपखण्ड अधिकारी श्रीमती गोमती शर्मा ने बताया कि उप सरपंच के चुनाव में देताकल्लां में इन्द आयुवानसिंह, दादाल में गणपतसिंह, बालवाडा में रतनसिंह, ओटवाला में मंजु देवी, डाबली में लालाराम, सिराणा में चेतनराम, कोमता में पंकु देवी, सुराणा में वालाराम, पोषाणा में जयसिंह राठौड़, पांथेड़ी में मानाराम, मेंगलवा में मोहित पुरोहित, सांफाड़ा में कुयाराम, उनडी में भैरूसिंह, भूण्डवा में जोराराम, वालेरा में फुयाराम, खेतलावास में पदमाराम, नरसाणा में जुजाराम, तेजा की बेरी में सुआ, आलवाडा में कमला देवी, विशाला में जोराराम पुरोहित, तडवा में दुर्जनसिंह, तुरा में बलवंतसिंह व डांगरा में नारायणसिंह  उप सरपंच पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए।

         उन्होंने बताया कि इसी प्रकार सायला पंचायत समिति में चौराऊ में सुन्दर देवी, सांगाणा में ओमप्रकाश, बावतरा में बाबूलाल, जीवाणा में दशरथसिंह, बैरठ में लक्ष्मणसिंह, बाकरा में भीमसिंह, आलासन में आवडदान, रेवतड़ा में श्रवणदास, उम्मेदाबाद में भोलाराम, तिलोडा में सीताराम, ऐलाणा में गंगासिंह, सायला में प्रकाश कुमार, तालियाणा में भीमसिंह, माण्डवला में जालमसिंह बालावत, तीखी में प्रमेन्द्र सिंह, जालमपुरा में तारी देवी, विराणा मं सीता देवी व केशवना में गणपतसिंह निर्वाचन से विजयी हुए वही बिशनगढ़ में महेन्द्र सोना, आंवलोज में भूरसिंह व आसाणा में गुमानसिंह लॉटरी द्वारा उप सरपंच के पद पर निर्वाचित हुए।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

Related Articles