सतीश पूनिया ने हेल्प इंडिया ऑनलाइन संस्थान की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग... - Sangri Times

SPORTS

सतीश पूनिया ने हेल्प इंडिया ऑनलाइन संस्थान की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग को सम्बोधित किया

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया जी ने आज हेल्प इंडिया के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में विश्व चुनौतियों से नहीं लड़ पाया उसका मुख्य कारण यह था कि वहां पर उन्होंने आपसी मेलजोल का और मदद का संस्कार नहीं दिये। इतनी चुनौतियों के बीच जिस तरह से सामाजिक संगठन कार्य कर रहे हैं उससे लगता है कि कुछ दिनों में हमारी टैगलाइन चेंज होकर सर्तक रहे, सूचित रहे  बन जाएगी।
चुनौतियों से लड़ने के लिए भारत सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए बताया कि जीडीपी का दस प्रतिशत यानी 20 लाख करोड़ रुपये इस अभियान को स्वीकृत करके भी भारत को आत्म निर्भर बनाने की पहल का अवसर बताया।  वित्त मंत्री जी ने 26 लाख MSME को जिंदा करने के लिए 12 करोड़ लोगो को रोजगार को जिंदा किया है।  लिए 3 लाख करोड रुपए वित्त मंत्री जी ने स्वीकृत किए इस अवसर पर संस्थान के प्रोडक्ट डिवीजन के चेयरमैन श्री नरेंद्रकुमार हर्ष जी  द्वारा 100 पैकेट सूखा राशन भेंट किये गए, तथा संस्था के सचिव डॉ जगदीश जी पारीक ने मास्क के किट भेंट किए तथा एमएफए डॉक्टर पवन पारीक ने संस्थान की गतिविधियों की जानकारी विस्तार से दी।
पुनिया ने इस कार्य को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि हेल्प इंडिया का यह अभूतपूर्व कार्य इस तरह की चुनौतियों से लड़ने में कारगर है तथा ट्रेनिंग व अन्य कार्यो की सराहना की।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.