जेकेके के ओवन थिएटर में छठे राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का समापन

समाज को नई दिशा देने वाली फिल्में बनें—कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री

लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित हुए राहुल रवैल

लाइफ टाइम अचीवमेंट इन राजस्थानी सिनेमा से सम्मानित हुए लेट श्री जगदीश व्यास

ओनोरी आवर्ड फ़ॉर एक्सीलेंस इन इंटरनेशनल सिनेमा से नवाज़े गये साउथ कोरिया के मो यंग जिन


जयपुर के जवाहर कला केन्द्र में छठे राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह आयोजित हुआ जिसमें कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे । बी डी कल्ला जी ने फिल्म निर्माता और निर्देशकों का आह्वान किया है कि वे समाज को नई दिशा देने वाली फिल्मों को निर्माण करे, जो समाज में व्याप्त बुराईयों और कमियों को उजागर करे।
riff
राजस्थान इंटरनैशनल फ़िल्म फेस्टिवल की अवार्ड नाईट में कई फ़िल्मी जगत की हस्तियां मौजूद रही। अभिनेता अनूप सोनी को कॉमन मैन इन सिनेमा अवार्ड से नवाज़ा गया । प्रोड्यूसर गुलाब सिंह तंवर को प्राइड ऑफ़ राजस्थान से , गायक रेखा राव को हसरत जयपुरी अवार्ड से और पद्मश्री नरेश चंदर लाल को रिफ थीम अवार्ड ( 150 इयर्स ऑफ़ गांधी) से नवाज़ा गया ।

कार्यक्रम में डॉ. कल्ला ने कहा कि मोबाईल और इंटरनेट के कारण आज फिल्मों पर गहरा संकट खड़ा हो रहा है। इंटरनेट पर परोसी जा रही सामग्री से बच्चे और युवा दिग्भ्रमित हो रहे है, फिल्मकार इसे भी अपनी फिल्मों का विषय बनाए। कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री ने फिल्म फेस्टिवल में देश एवं विदेश से आए अभिनेताओं, कलाकारों और निर्माता—निर्देशकों का प्रदेश की धरती पर स्वागत करते हुए कहा कि राजस्थान बहुआयामी संस्कृति वाला राज्य है, यहां पर बर्फ और समुद्र के अलावा सब कुछ है। यहां के कई शहरों की संस्कृति बनारस, आगरा और मुम्बई जैसे शहरों से मेल खाती है, यहां के गांवों की अनूठी संस्कृति के कारण अलग पहचान है। ऐसे में जयपुर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की फिल्मों की स्क्रीनिंग करते हुए राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन गर्व की बात है। उन्होंने इस आयोजन का बीड़ा उठाने के लिए फेस्टिवल के आयोजकों श्री सोमेन्द्र हर्ष और श्रीमती अंशु हर्ष के प्रयासों की सराहना करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी।
 

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

Related Articles