महिला शिक्षा राष्ट्र निर्माता में सर्वोपरि : कल्ला

जैसलमेरl  किशनीदेवी मगनीराम बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के शाला प्रांगण में राष्ट्रीय सेवा योजना प्लस 2 के विशेष शिविर का समापन समारोह नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला के मुख्य आतिथ्य तथा अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कमलकिशोर व्यास की अध्यक्षता में समारोहपूर्वक मनाया गया।    सर्वप्रथम मां सरस्वती को माल्यार्पण कर सरस्वती वंदना व देशभक्ति गीतों से कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम प्रभारी माया व्यास ने सात दिवसीय शिविर का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना की सार्थकता पर प्रकाश डाला।
    मुख्य अतिथि श्री कल्ला ने सीमान्त क्षेत्र में बालिका शिक्षा का महत्व इसके सामाजिक परिलाभ के साथ ही बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व महिला शक्ति को आगे बढ़ाने बारे में विचार प्रकट किये। उन्होंने विद्यालय विकास के लिए हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।
    अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी श्री व्यास ने राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए उन्होंने बालिकाओं से अपील की कि वे जात-पात, धर्म से उंचे उठकर जनमानस को समान रुप से सहयोग के साथ कार्य करने की अपील की। संस्थाप्रधान सरोज गर्ग ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर शिविर के वार्ताकार बसंत छंगाणी, जानकीवल्लभ पुरोहित, अरुणा व्यास, संगीता आचार्य, सरोज रंगा, सरोज व्यास, पूजा हरवानी, पदमसिंह, विनोद एवं मालती का आभार व्यक्त किया।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

Related Articles