भारतीय शक्ति खेल संघ द्वारा जयपुर में पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता - Sangri Times

SPORTS

भारतीय शक्ति खेल संघ द्वारा जयपुर में पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता

गुरुजी अमित गुप्ता द्वारा बताया गया कि भारतीय शक्ति खेल संघ के तत्वाधान में मेरी जिम सुमंगलम फिटनेस, गुप्ता कांपलेक्स, जयपुर में पावर लिफ्टिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें राजस्थान के जिलों से खिलाड़ियों ने आकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की पुरजोर कोशिश की। खिलाड़ियों में दुष्यंत ने 19 वर्ष से कम आयु वर्ग में कुल वजन 455 किलो उठाकर इनाम अपने नाम किया। वही प्रदुमन 19-23 वर्ष की आयु वर्ग में कुल वजन 655 उठाकर अपना व अपने गुरु का सम्मान बढ़ाया। सीनियर वर्ग जोकि 23 वर्ष की आयु से अधिक उम्र वाले खिलाड़ियों के लिए होती है, उसमें नरेंद्र ने कुल वजन 605 किलो उठाया और इनाम के हकदार बने।

 आरडीएक्स जिम से संदीप अग्रवाल का कहना है की गुरुजी अमित गुप्ता द्वारा कराया जाए रहे पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता से उनकी जिम में भी काफी बच्चे खिलाड़ी के रूप में तैयार हो रहे हैं और आगामी पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिताओं के लिए पूरे जोर-शोर से तैयारियों में जुट गए हैं। संदीप अग्रवाल अपने साथ जोगिंदर सिंह राठौड़ और दिवांशु को खेल खिलाने लाए थे। उन्होंने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया। दौसा जिले से साहिल बैरवा और हरिओम बैरवा ने दक्षिण फिटनेस क्लब का मान बढ़ाया और पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। अनिल मीणा, झालावाड़ से जयपुर खेलने आए थे‌। उन्होंने डेड लिफ्ट प्रतियोगिता में बाजी मारी और इनाम अपने नाम किया। उनके साथ दक्ष जांगिड़, अरबाज खान और सतेंद्र नागर ने आकर अपना जोर आजमाइश की। वहीं नरेंद्र, अरुण पासवान, उमेश कुमार इत्यादि अन्य खिलाड़ियों ने आकर पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता को आनंदित बनाते हुए नई तकनीकों के ऊपर ध्यान दिया।

खिलाड़ियों के अनुसार गुरुजी अमित गुप्ता द्वारा यह जा रहे पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिताओं से उनका मनोबल बढ़ता है और वे अच्छे से अच्छे प्रदर्शन करने की उम्मीदों के साथ आगामी प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी करते हैं।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.