स्टारबक्स इंडिया से जुड़कर मनीष मल्होत्रा ने कॉफी, कला और ग्लैमर के अलग-अलग पहलू दिखाए

यह कलेक्शन हर दिन के कॉफी पीने के अनुभव को बेहतर बनाने के स्टारबक्स के प्रयास के मुताबिक है। इसे ग्राहकों के हिसाब से और दिग्गज डिज़ाइनर की मशहूर कारीगरी के माध्यम से तैयार किया गया है। 

स्टारबक्स इंडिया से जुड़कर मनीष मल्होत्रा ने कॉफी, कला और ग्लैमर के अलग-अलग पहलू दिखाए
स्टारबक्स इंडिया से जुड़कर मनीष मल्होत्रा ने कॉफी, कला और ग्लैमर के अलग-अलग पहलू दिखाए

मुंबई : स्टारबक्स इंडिया और मनीष मल्होत्रा ने भारत के लिए एक्सक्लूसिव लॉन्च के साथ एक अनूठी भागीदारी शुरू की है। लिमिटेड एडिशन वाले इस लाइफस्टाइल ड्रिंकवेयर रेंज के माध्यम से कॉफी और फैशन की दुनिया की दो अलग-अलग पहलूओं को पेश किया गया है। यह कलेक्शन हर दिन के कॉफी पीने के अनुभव को बेहतर बनाने के स्टारबक्स के प्रयास के मुताबिक है। इसे ग्राहकों के हिसाब से और दिग्गज डिज़ाइनर की मशहूर कारीगरी के माध्यम से तैयार किया गया है। 


बीते वर्षों के दौरान, दुनिया भर में स्टारबक्स ने संग्रह करने योग्य चीज़ें पेश करने के लिए जाने-माने ब्रैंड्स के गठजोड़ किया है, ताकि ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्टाइल, ग्लैमर और फैशन के बारे में जानने का मौका मिल सके। मनीष मल्होत्रा के साथ किए गए इस गठजोड़ से कॉफी, आर्ट, डिज़ाइन और फैशन के शौकीनों को शानदार अनुभव मिलेगा। 
इस लिमिटेड-एडिशन में स्टोनवेयर सेरेमिक मग, स्टेनलेस स्टील के गिलास और पर्यावरण के लिहाज़ से अनुकूल बार-बार इस्तेमाल किए जा सकने वाले कप शामिल हैं। डिज़ाइन के लिए खास कश्मीरी शिल्पकला से प्रेरणा ली गई है जो सदियों पुरानी कारीगरी का प्रमाण है और इसमें क्षेत्र की सांस्कृतिक विरासत व खूबसूरत प्राकृतिक छटाओं से प्रेरित पारंपरिक फ्लोरल तकनीक को समेटा गया है। कश्मीरी कढ़ाई की अद्वितीय सुंदरता, मनीष मल्होत्रा ब्रैंड की एक खासियत है जो स्टारबक्स के कप और गिलासों पर उतारे गए सुंदर पैटर्न में नज़र आते हैं। 
   

 चारकोल ब्लैक, रीगल गोल्ड, प्रीस्टिन व्हाइट और सटल कारमाइन जैसे अलग-अलग रंगों में उपलब्ध इस रेंज में स्टाइल के साथ पारंपरिक शिल्प की समृद्धि का पहलू देखने को मिलता है। इस गठजोड़ से न सिर्फ अनोखी शिल्पकला और कश्मीर की प्राकृतिक प्रेरणा की झलक देखने को मिलेगी, बल्कि इसमें कॉफी के अनुभव को खास बनाने की कोशिश भी नज़र आएगी जिससे वैश्विक सौंदर्य और स्थानीय विरासत का अनोखा मिश्रण तैयार होगा।


इस गठजोड़ के बारे में दिग्गज डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ने कहा, "मैं इस लिमिटेड-एडिशन कलेक्शन को पेश करने के लिए स्टारबक्स इंडिया के साथ जुड़कर बेहद खुश हूं। मेरा लक्ष्य कुछ ऐसा डिज़ाइन करना था जो भारत की जड़ों से जुड़ा हो और साथ ही उस परंपरा को भी दर्शाता हो जिसके लिए स्टारबक्स जाना जाता है। कश्मीर के लिए मेरे दिल में एक खास जगह है जो व्यक्तिगत कनेक्शन और मेरे ब्रैंड की पहचान को भी दर्शाता है। स्टारबक्स के मेरे इस गठजोड़ के लिए एक खास सिग्नेचर कलेक्शन तैयार करते हुए मेरा उद्देश्य रोज़ाना के पलों में कश्मीर की खूबसूरती और कारीगरी को समाहित करना था। गोल्ड को मुख्य रंग के तौर पर इस्तेमाल करने का निर्णय, इसके असर और मेरे ब्रैंड के सौंदर्य को दर्शाता है। कश्मीर की कला और कारीगरी की ही तरह गोल्ड में समृद्धि और समय से परे होने का अहसास कराता है।"
      सुशांत दास, सीईओ, टाटा स्टारबक्स ने कहा, "टाटा स्टारबक्स में हमने हमेशा ही पूरे भारत में कॉफी के शौकीनों के लिए बेहतर अनुभव उपलब्ध कराने के लिए डिज़ाइन, आर्ट और समुदाय की ताकत में भरोसा किया है। हमारे स्टोर्स से लेकर पैकेजिंग तक स्टारबक्स का हर टचपॉइंट पर यही सोच नज़र आती है। चूंकि हम भारत में वृद्धि करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, ऐसे में हम मनीष मल्होत्रा के साथ साझेदारी करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। श्री मल्होत्रा भारत में फैशन की दुनिया की एक प्रमुख हस्ती हैं और स्टाइल को लेकर देश का रुख तय करने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई है। हमें उम्मीद है कि मनीष मल्होत्रा की शानदार डिज़ाइन के साथ हम अपने ग्राहकों की रोज़ाना की कॉफी के कप के अनुभव को बेहतर बना सकेंगे।"