दीपिका पादुकोण बनीं #1! IMDb की 'मोस्ट व्यूड इंडियन स्टार ऑफ द लास्ट डिकेड' की लिस्ट में चला एक्ट्रेस का जादू

IMDb की "मोस्ट व्यूड इंडियन स्टार ऑफ द लास्ट डिकेड" की लिस्ट हुई जारी, दीपिका पादुकोण ने हासिल किया पहला स्थान

May 29, 2024 - 15:43
May 29, 2024 - 15:45
 0
दीपिका पादुकोण बनीं #1! IMDb की 'मोस्ट व्यूड इंडियन स्टार ऑफ द लास्ट डिकेड' की लिस्ट में चला एक्ट्रेस का जादू
दीपिका पादुकोण बनीं #1! IMDb की 'मोस्ट व्यूड इंडियन स्टार ऑफ द लास्ट डिकेड' की लिस्ट में चला एक्ट्रेस का जादू
 
एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए, ग्लोबल आइकॉन दीपिका पादुकोण को IMDb द्वारा "मोस्ट व्यूड इंडियन स्टार ऑफ द लास्ट डिकेड" के रूप में मान्यता दी गई है। यह मान्यता दुनिया भर के करोड़ों IMDb कस्टमर्स और फैंस के पेज व्यू पर आधारित है। ध्यान देने वाली बात यह है कि 100 स्टार्स की इस लिस्ट में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर्स शामिल हैं। ऐसे में इस लिस्ट में दीपिका सबसे ऊपर हैं, उनके बाद इसमें शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और अलग-अलग इंडस्ट्रीज के कई बड़े नाम हैं।
 
 
यह घोषणा IMDb द्वारा टॉप 100 मोस्ट व्यूड इंडियन स्टार्स ऑफ द डिकेड लिस्ट की जाती लिस्ट से मेल खाती है, जिसमें जनवरी 2014 से अप्रैल 2024 तक का डेटा शामिल है। दीपिका पादुकोण की पॉपुलैरिटी ने उनके पोजीशन को इस लिस्ट में मजबूत करते हुए टॉप पर पहुंचाया है, जिससे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनकी दुनिया भर में अपील और इनफ्लुएंस का पता चलता है। 
 
दीपिका पादुकोण, जिन्होंने 2007 में शाहरुख खान के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्म "ओम शांति ओम" से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी, उनका अब तक 2 दर्शकों का शानदार करियर रहा है। दीपिका की फिल्मोग्राफी में कई बड़ी हिट फिल्में शामिल हैं, जैसे 'कॉकटेल', 'ये जवानी है दीवानी', 'पीकू', 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'पठान', 'जवान' और 'पद्मावत' आदि। 2017 में, दीपिका ने हॉलीवुड में अपनी शुरुआत "xXx: रिटर्न ऑफ़ ज़ेंडर केज" से की, जिसमें विन डीजल के साथ उन्होंने स्क्रीन शेयर किया था, जिससे ग्लोबल स्टार के रूप में उनका स्टेटस और मजबूत हुआ। उनकी पिछली तीन फिल्मों ने शानदार उपलब्धि हासिल की है, ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर सामूहिक रूप से 2550 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है, जो किसी भी इंडियन एक्ट्रेस के लिए एक रिकॉर्ड है।
 
इस रिकॉग्निशन पर बात करते हुए, दीपिका पादुकोण ने फैंस के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा है, "मैं बहुत शुक्रगुजार हूं कि  मुझे एक ऐसे लिस्ट में शामिल किया गया है जो एक ग्लोबल ऑडियंस की भावनाओं को पेश करता है।"
 
उन्होंने आगे कहा, “IMDb भरोसे का प्रतीक है, जो लोगों के जुनून, रुचियों और प्राथमिकताओं की सच्ची नब्ज को समझता है। यह मान्यता असल में दिल छू लेने वाली है और यह मुझे दर्शकों से जुड़े रहने साथ ही उनसे मिलने वाले प्यार को, ऑन स्क्रीन या ऑफ स्क्रीन ऑथेंटिसिटी और उद्देश्य के साथ लौटाने के लिए प्रेरित करती है।.” 
 
आने वाले समय में दीपिका कल्कि 2898 एडी. (27 जून, 2024 को रिलीज़) में दिखाई देने वाली हैं, साथ ही नहीं फिल्म सिंघम अगेन इस साल के अंत में सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है।
 
दीपिका के साथ IMDb की लिस्ट में टॉप 100 में इंडियन सिनेमा की कुछ सबसे पसंदीदा हस्तियाँ शामिल हैं, जिसमें शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, आलिया भट्ट, इरफ़ान खान, आमिर खान, सुशांत सिंह राजपूत, सलमान खान, ऋतिक रोशन और अक्षय कुमार का नाम शामिल है। बता दें कि टॉप 100 लिस्ट में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ के साथ अलग अलग इंडियन फिल्म इंडस्ट्रीज की प्रतिभाएँ शामिल हैं, जो इंडियन सिनेमा के अलग अलग और समृद्ध परिदृश्य को उजागर करती हैं।
 
दीपिका पादुकोण का प्रभाव फिल्म्स और बॉक्स ऑफिस नंबर्स तक ही सीमित नहीं है। वह सभी के लिए सिंबल ऑफ एक्सीलेंस और हार्ड वर्क बन गई हैं। इंडियन सिनेमा को उन्होंने ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर भी खूबसूरती से रिप्रेजेंट किया है। हॉलीवुड डिसरप्टर के रूप में उनकी हाल की मान्यता ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बाधाओं को तोड़ने और नए स्टैंडर्ड सेट करने में उनकी भूमिका को सबूत किया है।
 
दुनिया भर के दर्शकों को इंस्पायर वाले करियर के साथ, दीपिका पादुकोण की लेगेसी शानदार टेलेंट और दुनिया भर में उनकी मान्यता से सजी हुई है। दीपिका पादुकोण हर नए चैलेंज के साथ नए रोल को निभाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अपने टैलेंट की वजह से ही दीपिका ने इंडिया में ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल सिनेमा में भी अपनी जगह मजबूत की है और वह आने वाले जनरेशन को भी इसके साथ इंस्पायर करते हुए एंटरटेन करने वाली हैं