ओशो रजनीश की बायोपिक "सीक्रेट्स ऑफ़" लव 6 मार्च को एमएक्स प्लेयर पर होगी रिलीज़

Mar 4, 2023 - 14:52
 0
ओशो रजनीश की बायोपिक "सीक्रेट्स ऑफ़" लव 6 मार्च को एमएक्स प्लेयर पर होगी रिलीज़
ओशो रजनीश की बायोपिक "सीक्रेट्स ऑफ़" लव 6 मार्च को एमएक्स प्लेयर पर होगी रिलीज़
मुंबई : निर्देशक रितेश एस कुमार की हिंदी  फिल्म सीक्रेट्स आफ़ लव रिलिज़ के लिए तैयार है। अभिनेता रवि किशन, विवेक आनंद मिश्रा और जयेश कपूर की प्रमुख भूमिका की फ़िल्म आचार्य रजनीश (ओशो) के जीवन पर आधारित हैं । आधुनिक भारत के सबसे विवादास्पद गुरु ओशो के जीवन पर आधारित फ़िल्म के निर्देशक रितेश एस कुमार और निर्माता वेलजी गाला हैं  

      यह फिल्म आचार्य रजनीश (ओशो) के जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं से प्रेरित है। फिल्म में उनके बचपन से लेकर युवावस्था तक की प्रमुख घटनाओं को दिखाया गया है। फिल्म में भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में उनकी यात्राओं को दिखाया गया है। आचार्य रजनीश एक विवादास्पद रहस्यवादी गुरु और अपने पूरे जीवनकाल में एक आध्यात्मिक शिक्षक हैं। वे धार्मिक रूढ़िवाद के घोर आलोचक थे, जिसके कारण वे शीघ्र ही विवादों और विवाद में पड़ जाते हैं और अपने जीवन के अंतिम क्षण तक विवादित ही रहे। रजनीश का जीवन भर विरोध समाज के एक बड़े वर्ग द्वारा धनी लोगों के लिए एक विलासी नेता और सेक्स गुरु के रूप में किया गया जो पारंपरिक धर्म के प्रबल विरोधी थे। रजनीश से लेकर ओशो की वैश्विक ओशो फाउंडेशन तक की यात्रा और सरकार से मतभेद और उनके जीवन काल की महत्वपूर्ण घटनाओं ने उन्हें वैश्विक धर्म गुरु बना दिया जिन्होंने प्रेम और जीवन दर्शन को एक नए और अलग तरीके से परिभाषित किया।

     निर्माता वेलजी गाला ने कहा कि 'सीक्रेट्स ऑफ लव' में दर्शकों को दुनिया के सबसे बड़े रहस्यवादी गुरु रजनीश जी के जीवन की कई ऐसी घटनाएं देखने को मिलेगा जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. फ़िल्म ओटीटी से अधिकतम दर्शकों तक पहुँच पाएगी। निर्देशक रितेश एस कुमार बताते हैं ओशो पर फिल्म बनाना बहुत चुनौतीपूर्ण था हम शुरू से ही यह जानते थे इस फिल्म में उनके जीवन की कई घटनाएं  दर्शकों को देखने को मिलेगी जिनका उल्लेख अभी तक कहीं नहीं मिलता हैं । यह फिल्म सिर्फ उनके प्रवचन और शिविरों तक सीमित नहीं हैं यह फिल्म उनके सबसे बड़े दर्शन ज्ञान और खुद के जीवन से पर्दा उठाएगी । 
     प्रेमल क्रांति फिल्म्स के बैनर तले निर्मित, द सीक्रेट्स ऑफ़ लव, रितेश एस कुमार द्वारा निर्देशित और वेलजी गाला द्वारा निर्मित और विशाल छाडवा द्वारा लिखित है। फिल्म की शूटिंग गुजरात, मुंबई, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई स्थानों पर की गई है।