एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में विशाल 'हेलमेट' का अनावरण किया

Apr 19, 2023 - 15:31
 0
एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में विशाल 'हेलमेट' का अनावरण किया
एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में विशाल 'हेलमेट' का अनावरण किया

स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर महत्वपूर्ण रूप से लगाया गया यह बहुत बड़े आकार का हेलमेट एसबीआई लाइफ और राजस्थान रॉयल्स फ्रैंचाइजी द्वारा 'सुरक्षा को सक्षम बनाने' की भूमिका पर जोर देने हेतु किए गए जन जागरूकता पहल का हिस्सा है 

जयपुर: एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, जो भारत की सबसे भरोसेमंद निजी जीवन बीमा कंपनियों में से एक है, और राजस्थान राज्य की क्रिकेट फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर स्थित घरेलूमैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम में विशाल'हेलमेट' इंस्टालेशन का अनावरण किया। स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर महत्वपूर्ण रूप से लगाए गए 15 फीट ऊंचाई और 18 फीट चौड़ाई वाले हेलमेट की स्थापना, यहाँ मैच देखने आने वाले क्रिकेट प्रशंसकों और शहर की बड़ी आबादी के लिए एक खूबसूरत नजारा है। भव्य पैमाने और अद्वितीय डिजाइन के साथ, 'हेलमेट' लगाने का उद्देश्य सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना है और यह बताना है कि कैसे यह व्यक्तियों को उनके सपनों को पूरा करने मेंसक्षम बनाता है।साथ ही, इसका उद्देश्य जीवन सुरक्षा को प्राथमिकता देने और वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने के लिए नागरिकों का ध्यान आकर्षित करना है।

 

श्री रवींद्र शर्मा, चीफ ऑफ ब्रांड, कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन एंड सीएसआर, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और जेक लश मैक्रम, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, राजस्थान रॉयल्स द्वारा राजस्थान रॉयल्स के फास्ट बॉलिंग कोच, सेपरामदु लसिथ मलिंगा; श्री सिद्धार्थ लाहिरी, सहायक कोच और हेड ऑफ एकेडमी, राजस्थान रॉयल्स; श्री दिशांत याग्निक, फील्डिंग कोच, राजस्थान रॉयल्स, और अन्य सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में इसका उद्घाटन किया गया।

 

2023 में प्रमुख हेलमेट पार्टनर के रूप में राजस्थान रॉयल्स फ्रैंचाइजी के साथ एसबीआई लाइफ के रणनीतिक गठजोड़ के जरिए भारत में क्रिकेट की अपार प्रशंसा का लाभ उठाते हुए मैदान में हेलमेट द्वारा सुरक्षा में निभाई जाने वाली भूमिका पर उसी तरह से जोर देना है जिस तरह जीवन में बीमा की भूमिका है। ये दोनों लोगों को उनके सपनों को पूरा करने में सक्षम बनाने वाले के रूप में अनिवार्य रूप से कार्य करते हैं। हेलमेट क्रिकेट में सबसे अधिक दिखाई देने वाली संपत्तियों में से एक है, जो एसबीआई लाइफ को विशेष रूप से देश भर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए जीवन में एक संबल के रूप में बीमा की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रतीकात्मक रूप से जोर देने का असाधारण अवसर प्रदान करता है।

 

हेलमेट इंस्टालेशन के अनावरण के अवसर पर,श्री रवींद्र शर्मा, चीफ ऑफ ब्रांड, कॉरपोरेट कम्युनिकेशन एंड सीएसआर, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कं. लिमिटेडने कहा, "त्वरित वाणिज्य के आज के युग में, ब्रांडों को ऐसेसंवादों का हिस्सा बनने के तरीके खोजने की आवश्यकता है जिनसे उपभोक्ता अपने दैनिक जीवन में जुड़ सकें। जैसे-जैसे देश में क्रिकेट की दीवानगी बढ़ती जा रही है, एसबीआई लाइफ में हम लोगों को उनके सपनों को पूरा करने के लिए एक संबल के रूप में सुरक्षा के महत्व के बारे में सार्थक बातचीत के साथ बड़ी आबादी को जोड़ने के लिए नए-नए तरीके खोज रहे हैं। जयपुर में सवाई मानसिंह स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर विशाल हेलमेट लगाया जानानिश्चित तौर पर संवाद की शुरुआत है और इससे बढ़ते क्रिकेट प्रशंसकों को उनके पसंदीदा खेल के साथ जोड़कर उनके बीच सुरक्षा के विचार का बीज बोने में मदद मिलेगी। बीमा जागरूकता फैलाने के हमारे प्रयास में हम इस तरह की कई पहल करना जारी रखेंगे और हमें उम्मीद है कि यह हमारे क्रिकेट के दीवाने देश के प्रशंसकों को सुरक्षा के महत्व के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करेगा।"

 

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री जेक लश मैक्रम ने भी टिप्पणी की, “हम हमेशा अलग-अलग तरीके तलाशते हैं जिनके माध्यम से हम अपने भागीदारों को एक्टिवेट कर सकें और बड़े पैमाने पर समुदाय के साथ हमारे समर्थकों को जोड़ सकें। यह इंस्टालेशन बीमा के माध्यम से सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के बड़े अभियान का एक हिस्सा है, और हमारा मानना है कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में आने वाले दर्शकों की संख्या को देखते हुए, हम वास्तव में मजबूत प्रभाव पैदा करने में सक्षम होंगे। ।”

 

राज्य परिवहन विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक, राजस्थान में हर साल लगभग 4000 लोग हेलमेट न पहनने के कारण दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवा देते हैं। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की एक और हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि देश भर में 2021 में हेलमेट नहीं पहनने वाले कुल 46,563 लोगों की जान सड़क दुर्घटना में गई है। यह हेलमेट इंस्टॉलेशन एक जन जागरूकता अभियान का हिस्सा है, जो लोगों को उनके सपनों को पूरा करने के लिए "एक सक्षमकर्ता के रूप में सुरक्षा" की भूमिका पर जोर देने के लिए है।