बॉलीवुड की उभरती हुई ड्रेस डिजाइनर हैं तबस्सुम शेख

नई दिल्ली: तबस्सुम शेख बॉलीवुड में ड्रेस डिजाइन की दुनिया में नई नहीं हैं। उन्होंने कई प्रमुख अभिनेत्रियों के लिए पोशाकें तैयार की हैं और विभिन्न टेलीविजन धारावाहिकों के लिए कस्टम प्रोजेक्ट किए हैं। बचपन के संघर्षों से भरी उनकी यात्रा उल्लेखनीय से कम नहीं है। वर्षों तक चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, उन्होंने […]

Dec 26, 2023 - 13:05
Dec 26, 2023 - 13:11
 0
बॉलीवुड की उभरती हुई ड्रेस डिजाइनर हैं तबस्सुम शेख
बॉलीवुड की उभरती हुई ड्रेस डिजाइनर हैं तबस्सुम शेख
नई दिल्ली: तबस्सुम शेख बॉलीवुड में ड्रेस डिजाइन की दुनिया में नई नहीं हैं। उन्होंने कई प्रमुख अभिनेत्रियों के लिए पोशाकें तैयार की हैं और विभिन्न टेलीविजन धारावाहिकों के लिए कस्टम प्रोजेक्ट किए हैं। बचपन के संघर्षों से भरी उनकी यात्रा उल्लेखनीय से कम नहीं है। वर्षों तक चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, उन्होंने अंततः शादी के बाद उद्योग में अपनी जगह बनाई।
तबस्सुम के अपने शब्दों में, उनके परिवार में न केवल उनके सहायक पति बल्कि चार बच्चे भी शामिल हैं। अपने बच्चों के पालन-पोषण की ज़िम्मेदारियों को संतुलित करते हुए और ड्रेस डिज़ाइनिंग के अपने जुनून को आगे बढ़ाते हुए, तबस्सुम शेख उद्योग में एक उल्लेखनीय हस्ती बन गई हैं। उनके डिजाइनों ने प्रमुख फैशन शो के रनवे की शोभा बढ़ाई है, जिसमें हालिया आईएफसीए मोडा फैशन वीक भी शामिल है, जहां उन्होंने भारतीय सौंदर्य पुरस्कार और प्रदर्शनी में मोहित कपूर के साथ सहयोग किया था। इस कार्यक्रम में उभरती हुई मॉडलों के लिए उनकी कृतियों का प्रदर्शन किया गया, जिससे मंत्रमुग्ध दर्शकों से व्यापक तालियाँ मिलीं।
तबस्सुम शेख की उपलब्धियों की एक प्रभावशाली सूची है, उन्हें सर्वश्रेष्ठ ड्रेस डिजाइनर के लिए इंडियन ब्यूटी अवॉर्ड, ग्लोबल बेथी अवॉर्ड, ग्लोबल अचीवमेंट अवॉर्ड और इंडिया फैशन अवॉर्ड जैसे कई पुरस्कार मिले हैं। उनका योगदान राष्ट्रीय मंच तक ही सीमित नहीं है, क्योंकि वह वर्तमान में दुबई फैशन अवॉर्ड और मुंबई फैशन शो जैसी आगामी परियोजनाओं में शामिल हैं।
अपने फलते-फूलते करियर के अलावा, तबस्सुम अपने पति, श्री अज़हर शेख, जो एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खजूर निर्यातक हैं, के साथ मिलकर अपने एविवोटिक बुटीक को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अज़हर शेख तबस्सुम के प्रयासों में पूरे दिल से उसका समर्थन करते हैं, क्योंकि वह भारत और विदेश दोनों में अपनी छाप छोड़ रही है। आगामी परियोजनाओं के साथ, तबस्सुम शेख निस्संदेह प्रेरणा का स्रोत हैं, जो वैश्विक फैशन उद्योग में भारतीय प्रतिभा की पहचान और सफलता में योगदान दे रही हैं।