कश्मीर नरसंहार के एक पीड़ित ने विवेक रंजन अग्निहोत्री के सामने 'द कश्मीर फाइल्स' के प्रभाव को  किया व्यक्त !  इसे जरूर देखें!

विवेक रंजन अग्निहोत्री एक ऐसे फिल्म निर्माता हैं जिन्होंने हमेशा एक प्रभावशाली सिनेमा दिया है जिसने दर्शकों के दिलों को छू लिया है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण वास्तव में "द कश्मीर फाइल्स" है, जिसमें फिल्म निर्माता ने कश्मीरी पंडितों और कश्मीर में उनके नरसंहार की वास्तविकता को सामने लाया था।

Jul 10, 2024 - 16:06
Jul 10, 2024 - 16:07
 0
कश्मीर नरसंहार के एक पीड़ित ने विवेक रंजन अग्निहोत्री के सामने 'द कश्मीर फाइल्स' के प्रभाव को  किया व्यक्त !  इसे जरूर देखें!
कश्मीर नरसंहार के एक पीड़ित ने विवेक रंजन अग्निहोत्री के सामने 'द कश्मीर फाइल्स' के प्रभाव को  किया व्यक्त !  इसे जरूर देखें!
 
विवेक रंजन अग्निहोत्री एक ऐसे फिल्म निर्माता हैं जिन्होंने हमेशा एक प्रभावशाली सिनेमा दिया है जिसने दर्शकों के दिलों को छू लिया है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण वास्तव में "द कश्मीर फाइल्स" है, जिसमें फिल्म निर्माता ने कश्मीरी पंडितों और कश्मीर में उनके नरसंहार की वास्तविकता को सामने लाया था। फिल्म ने न केवल अपनी रिलीज के बाद हलचल मचाई बल्कि दर्शकों, खासकर कश्मीरी पंडितों पर भी एक महत्वपूर्ण प्रभाव छोड़ा। इसका प्रमाण तब देखने को मिला जब कश्मीर नरसंहार के एक पीड़ित ने बताया कि कैसे उन्होंने खुद एक कश्मीरी पंडित के रूप में फिल्म को जिया।
 
हाल ही के एक इंटरव्यू में, कश्मीर नरसंहार के एक पीड़ित, विशाल रैना ने यह बताते हुए आंसू बहाए कि उनके जैसे कई कश्मीरी पंडितों ने "द कश्मीर फाइल्स" का अनुभव किया है। बाद में वे मंच पर आए और सम्मान में निर्देशक के पैर छुए। बदले में निर्देशक ने भी सम्मान दिया और उस व्यक्ति को गले लगाया और उन्हें भारत के असली सैनिक बताया। निर्देशक ने आगे पुष्टि की कि "द कश्मीर फाइल्स" के साथ शुरू की गई कहानी उनकी आगामी फिल्म "द दिल्ली फाइल्स" के साथ जारी रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर "द कश्मीर फाइल्स" ने उनकी परेशानियों को उजागर किया है, तो "द दिल्ली फाइल्स" उन परेशानियों को संबोधित करेगी और लोगों को चेतावनी देगी कि अगर हम अभी जागरूक नहीं हुए, तो भारत में और भी कश्मीर होंगे।
 
विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया और लिखा -
 
पिछले हफ़्ते चंडीगढ़ में, मैं कश्मीर नरसंहार के पीड़ित विशाल रैना से मिला। देखिए क्या हुआ।"
 
https://www.instagram.com/reel/C9OjLHzJQwd/?igsh=MWxoMW1ranluc2lmeg==
 
विवेक रंजन अग्निहोत्री के बारे में बात करते हुए, देश भर में प्रशंसा और प्यार पाने के बाद, विवेक अपनी अगली फिल्म 'द दिल्ली फाइल्स' के साथ दर्शकों को एक और दमदार फिल्म की यात्रा पर ले जाने के लिए तैयार हैं। द कश्मीर फाइल्स के बाद, विपुल निर्माता अभिषेक अग्रवाल ने एक बार फिर अपने प्रोडक्शन बैनर अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स के तहत 'द दिल्ली फाइल्स' पर विवेक रंजन अग्निहोत्री के साथ हाथ मिलाया है