प्राइम वीडियो की 'पोचर' में रोशन मैथ्यू, दिब्येंदु भट्टाचार्य और निमिषा सजयन अपने किरदारों से कराएंगे रियल लाइफ हीरोज से मुलाकात

केरल के हरे-भरे जंगलों और दिल्ली के कंक्रीट जंगल के बीच सेट यह सीरीज एक आंखें खोल देने वाली इको-थ्रिलर के रूप में सामने आती है जिसे एमी पुरस्कार विजेता रिची मेहता ने बनाया हैं।

प्राइम वीडियो की 'पोचर' में रोशन मैथ्यू, दिब्येंदु भट्टाचार्य और निमिषा सजयन अपने किरदारों से कराएंगे रियल लाइफ हीरोज से मुलाकात
प्राइम वीडियो की 'पोचर' में रोशन मैथ्यू, दिब्येंदु भट्टाचार्य और निमिषा सजयन अपने किरदारों से कराएंगे रियल लाइफ हीरोज से मुलाकात
अपने ग्लोबल प्रीमियर के बाद से, अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ पोचर ने दुनिया भर में क्रिटिक्स और व्यूअर्स दोनों का ध्यान अपनी प्रामाणिकता और आकर्षक प्रदर्शन के साथ खींचा है। केरल के हरे-भरे जंगलों और दिल्ली के कंक्रीट जंगल के बीच सेट यह सीरीज एक आंखें खोल देने वाली इको-थ्रिलर के रूप में सामने आती है जिसे एमी पुरस्कार विजेता रिची मेहता ने बनाया हैं। यह क्राइम ड्रामा 2015 में भारत के सबसे बड़े हाथीदांत-अवैध शिकार सिंडिकेट के पीछे की जटिल जांच का खुलासा करती है। सच्ची घटनाओं पर आधारित पोचर हमें हमारे हाथियों की दुर्दशा की याद दिलाती है।
 
इस क्राइम सीरीज में वाइल्ड लाइफ क्राइम फाइटर्स स्पॉटलाइट में हैं, जिनमें जोस लुइस, अमित मलिक, मनु सथ्यन, और सुरेंद्र कुमार और विवेक मेनन हैं। रोशन मैथ्यू, दिब्येंदु भट्टाचार्य, निमिषा सजयन, विनोद शरावत और सुधन्वा देशपांडे द्वारा निभाए गए किरदार रियल लाइफ ऑफिसर्स से प्रेरित हैं जो अपने आप को पर्यावरण संरक्षण और वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन के लिए समर्पित कर चुके हैं।
 
प्रसिद्ध अभिनेता रोशन मैथ्यू ने एलन जोसेफ का किरदार निभाया हैं, जो वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट ऑफ इंडिया में काम करता है और टेक सेवी कंजर्वेशनिस्ट और वाइल्ड लाइफ क्राइम फाइटर है। उनका किरदार सीरीज में पोचर्स को ट्रैक करने में मदद करता है और डाटा एनालिसिस में माहिर है।  उनका किरदार जोस लुइस से प्रेरित हैं, जो वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ऑफ इंडिया के वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल डिविजन के मुखिया हैं।
 
प्रशंसित अभिनेता दिब्येंदु भट्टाचार्य ने नील बनर्जी का किरदार निभाया हैं। इस किरदार का आधार अमित मलिक से प्रभावित है, जो रियल लाइफ में इसके पीछे की ताकत हैं, और जिन्होंने ये मिशन क्लिनिकल प्रिसीजन के साथ अंजाम दिया।या।
 
सीरीज में निमिषा सजयन ने माला जोगी की भूमिका निभाई हैं, जो केरल वन विभाग की एक रेंज अधिकारी है जो फील्ड इन्वेस्टिगेशन करती है। जबकि ये किरदार कई व्यक्तियों का प्रतिनिधित्व करता है जिनसे रिची सीरीज की रिसर्च के दौरान मिले थे, यह मुख्य रूप से केरल वन विभाग के डीसीएफ मनु सथ्यन पर बेस्ड है, जिन्होंने भारत के सबसे बड़े हाथीदांत अवैध शिकार गिरोह से निपटने के लिए वास्तविक जीवन के ऑपरेशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। निमिषा को अपने किरदार के रियल-लाइफ काउंटरपार्ट्स से मिलने का सौभाग्य मिला, जिससे उन्हें भूमिका की गहराई और भावनात्मक कमिटमेंट की समझ मिली।
 
विनोद शरावत ने केरल वन विभाग के एडिशनल प्रिंसिपल कंजरवेटर ऑफ फॉरेस्ट (विजिलेंस) किशोर कुमार की भूमिका निभाई है। उस समय के केरल के आईएफएस एडिशनल प्रिंसिपल कंजरवेटर ऑफ फॉरेस्ट, सुरेंद्र कुमार से प्रेरित होकर, "ऑपरेशन शेकर" के दौरान अमह जांचकर्ताओं में से एक थे। बाद में वह प्रिंसिपल चीफ कंजरवेटर ऑफ फॉरेस्ट (वाइल्ड लाइफ) और चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन, केरल वन विभाग के पद से रिटायर हो गए।
 
सुधन्वा देशपांडे ने एलन के मेंटर और भारतीय वन्यजीव ट्रस्ट के संस्थापक विशाल की भूमिका निभाई हैं। उन्होंने 90 के दशक में अवैध वन्यजीव व्यापार के खिलाफ प्रयासों का नेतृत्व किया और एशियाई हाथी संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारतीय वन्यजीव ट्रस्ट के संस्थापक विवेक मेनन से प्रेरित, एक प्रमुख कंजर्वेशनिस्ट जो वर्तमान में IUCN- SSC के उपाध्यक्ष और एशियाई हाथी विशेषज्ञ समूह के अध्यक्ष के रूप में काम करते हैं।
 
इन प्रतिभाशाली एक्टर्स ने मिलकर अपने किरदारों में प्रामाणिकता लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी ताकी सीरीज में उनके अभिनय से सच्चाई लाई जा सके। क्यूसी एंटरटेनमेंट द्वारा आलिया भट्ट के इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस, सूटेबल पिक्चर्स और पुअर मैन प्रोडक्शंस के सहयोग से निर्मित, पोचर मुख्य रूप से मलयालम, हिंदी और अंग्रेजी में दिखाई जाएगी। पोचर प्राइम वीडियो पर 240 देशों और क्षेत्रों में 35 से अधिक भारतीय और विदेशी भाषाओं में स्ट्रीमिंग कर रही है।