बरखा सिंह की 'गर्ल्स ऑन टॉप' के 8 साल हुए पूरे : 2024 में भी इन 5 वजहों से है उनका किरदार जिया सेन महत्वपूर्ण

सबसे बड़ी वेब बॉर्न स्टार के रूप में अपने ऑडियंस और फैंस द्वारा पहचानी जाने वाली बरखा सिंह आज भी इंडस्ट्री के लीडिंग नामों में से एक हैं और वह किसी इंट्रोडक्शन की मुहताज नहीं हैं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में लीडिंग टैलेंट के रूप में  उन्होंने सभी प्लेटफॉर्म्स पर काम किया है

Mar 8, 2024 - 17:06
Mar 8, 2024 - 17:10
 0
बरखा सिंह की 'गर्ल्स ऑन टॉप' के 8 साल हुए पूरे : 2024 में भी इन 5 वजहों से है उनका किरदार जिया सेन महत्वपूर्ण
बरखा सिंह की 'गर्ल्स ऑन टॉप' के 8 साल हुए पूरे : 2024 में भी इन 5 वजहों से है उनका किरदार जिया सेन महत्वपूर्ण
लोग कहते हैं कि हम किसी भी काम को की कल करेंगे " - हालाँकि इस महिला दिवस पर, बरखा सिंह की शक्तिशाली और सवतंत्र किरदारों की पेशकश, जो "गर्ल्स ऑन टॉप" से शुरू हुई थी, वह हमने आज 2024 में हमारे महिला प्रधान कहानियों के लिए चाहिए थी!
 
सबसे बड़ी वेब बॉर्न स्टार के रूप में अपने ऑडियंस और फैंस द्वारा पहचानी जाने वाली बरखा सिंह आज भी इंडस्ट्री के लीडिंग नामों में से एक हैं और वह किसी इंट्रोडक्शन की मुहताज नहीं हैं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में लीडिंग टैलेंट के रूप में  उन्होंने सभी प्लेटफॉर्म्स पर काम किया है और हर फॉर्मेट की स्टोरी टेलिंग अपने लिए एक नाम बनाया है। उनका एक प्रोजेक्ट, एमटीवी गर्ल्स ऑन टॉप, जो लगभाग 8 साल पहले शुरू हुई थी, उसमें बेहद टैलेंटेड कास्ट थी, जिसमें बरखा सिंह ने जिया सेन का रोल बनिभाया था, जो एक कॉन्फिडेंट और अम्बिशयस यंग वुमन थी। ऐसे में आज जब हम शो की आठवीं एनिवर्सरी का जश्न मना रहे हैं, यह सोचने की बात है कि 2024 में भी जिया सेन एक रिलेवेंट और प्रेरक किरदार क्यों बना हुआ है।
 
1. मीडिया में मौजूद महिलाओं के लिए हैं वो पथप्रदर्शक
 
बरखा सिंह द्वारा निभाया गया जिया सेन का किरदार, एक सफल मीडिया प्रोफेशनल का है, जो युवा महिलाओ को उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करती है। उनका किरदार दिखता है कि महिलाएँ मीडिया में सफलता पा सकती हैं, सारी मुश्किलों की दिवार तोड़ सकती हैं और एक मेल डोमिनेटेड इंडस्ट्री में अपना नाम बना सकती हैं।
 
2. बिना किसी की परवाह किए रीअल है
 
जिया सेन एक ऐसा किरदार है जो जानती है कि उसे क्या चाहिए और बिना किसी हिचकिचाहट के उसका पीछा करती है। वो बिना किसी शर्म के अपने आप को वैसी ही रखती है जैसी की वह है, और उसका कॉन्फिडेंट और डेटर्मिनेशन महिलाओ को अपने आप में भरोसा करने और खुद की क्वालिटीज़ का सम्मान करने की प्रेरणा देती है।
 
3. रेलशनशिप के मामले में है वो बेहतरीन उदाहरण
 
जिया सेन का रेलशनशिप एक हेल्थी और सपोर्टिव पार्टनरशिप का बेहतरीन एक्साम्प्ल है। वो खुले मन से और सच्चाई से बात करती है, और उसका रिलेशनशिप उसके पार्टनर के साथ रेस्पेक्ट और अंडरस्टैंडिंग पर बेस्ड है - ये मुश्किल है, लेकिन जिस समय के लिए ये बनाया गया था, ये कहानी उस वक्त से कहीं आगे थी।
 
4. वो बदलाव को अपना समर्थन देती है
 
जिया सेन का किरदार चुलबुला होने के साथ मेच्योर भी है, लेकिन उसकी असली ताकत उसके बदलाव को अपनाने की शक्ति में है। बहुत से लोग अपने कंफर्ट जोन में फंस जाते हैं और बदलाव से इनकार करते हैं, लेकिन जिया का ऐसा किरदार है जो बदलाव को स्वीकार करता है। यह कुछ ऐसा है जो हम सब सीखते हैं और उसके साथ सहमत होते हैं।
 
5. वह दोस्ती का महत्व याद दिलाती है
 
जिया सेन के शो में उनके को-स्टार्स के साथ उनकी नजदीकियां उन्हें मजबूत, एक फीमेल फ्रेंडशिप के इम्पोर्टेंस को याद दिलाती हैं। उनका किरदार दिखाता है कि महिलाएं एक दूसरे को उठा सकती हैं और ज़िंदगी के चुनैतियों में एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं।
 
आखिर में, "गर्ल्स ऑन टॉप" में बरखा सिंह का किरदार जिया सेन अभी भी 2024 में बेहद रिलेवेंट और इंस्पायरिंग है, हालांकि हम इसकी 8वीं एनिवर्सरी का जश्न मना रहे हैं! एक मीडिया प्रोफेशनल के रूप में उनकी भूमिका, उनका सेल्फ कॉंफिडेंट, उनका हेल्थी रिलेशनशिप, मेन्टल हेल्थ के लिए उनकी वकालत और उनकी मजबूत फीमेल फ्रेंडशिप उन्हें देश भर की युवा महिलाओं के लिए एक आदर्श बनाती है। इस तरह से यहां जिया सेन के आठ साल पूरा करने के साथ ऐसी ही प्रेरक महिला प्रधान कहानियों के कई और वर्षों का जश्न मनाया जा रहा है।