'मेड फॉर मैजिक' की फिलास्फी के साथ सौंदर्य उद्योग में मजबूती से उतरा "कलरबार कॉस्मेटिक्स"

'मेड फॉर मैजिक' की फिलास्फी के साथ सौंदर्य उद्योग में मजबूती से उतरा "कलरबार कॉस्मेटिक्स"
'मेड फॉर मैजिक' की फिलास्फी के साथ सौंदर्य उद्योग में मजबूती से उतरा "कलरबार कॉस्मेटिक्स"
मुंबई : देश के प्रमुख सौंदर्य प्रसाधन ब्रांडों में से एक कलरबार कॉस्मेटिक्स ने देश के पश्चिम क्षेत्र के सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में शामिल  महाराष्ट्र के लिए अपनी रिटेल विस्तार योजनाओं की घोषणा की है। देश के 200 शहरों में व्यापक उपस्थिति के साथ  कलरबार का लक्ष्य पश्चिम क्षेत्र में 100 स्टोर के आंकड़े को छूने का लक्ष्य है, जिनमें से 78 महाराष्ट्र में होंगे। इस तरह कंपनी देश भर में अपनी पहुंच को और अधिक व्यापक बनाने का निरंतर प्रयास कर रही है। 
 साथ ही, ब्रांड 2023 में भारत के 20 और शहरों तक पहुंचने के लिए तैयार है, जिसमें 50% विस्तार मुंबई, पुणे, नासिक, अमरावती, नागपुर और कोल्हापुर जैसे क्षेत्रों में होगा।
      इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कलरबार कॉस्मेटिक्स के फाउंडर और मेनेजिंग डाइरेक्टर श्री समीर कुमार मोदी ने कहा, "महाराष्ट्र हमेशा हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजारों में से एक रहा है और इस प्रदेश में हमारी कंपनी की परफॉर्मेंस हमेशा से बेहतर रही है। हम राज्य में रिटेल विस्तार से संबन्धित अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाते हुए बेहद उत्साहित हैं। हमारा उद्देश्य 'मेड फॉर मैजिक' की फिलास्फी के साथ संचालित सौंदर्य उद्योग में मजबूती से पैर जमाते हुए अपनी स्थिति को और बेहतर करना है। साथ ही हम सौन्दर्य प्रसाधनों का इस्तेमाल करने वाले हर शख्स के जीवन को रंगीन बना कर उसे एक अनूठा और बेहतरीन अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। इसके अलावा, हम अपनी अग्रणी पहल - 'बीए प्रोग्राम' के माध्यम से देश भर में लोगों को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह अभिनव कार्यक्रम 'डेयर टू ड्रीम'  के विश्वास का प्रतीक है अर्थात हम जो सपने देखें, उन्हें हम अपने हौसलों के साथ पूरा भी कर सकते हैं। इस प्रोग्राम को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि इसकी सहायता से लोग अपने लिए वित्तीय स्वतंत्रता हासिल करने की राह चुन सकते हैं।"
कलरबार कॉस्मेटिक्स सभी के लिए समानता और आर्थिक मजबूती को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ समाज में एक किस्म का सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास भी करता है। ब्रांड में 3,000 सौंदर्य सलाहकार हैं। इस प्रतिभाशाली समूह में 70% से अधिक महिलाएं हैं। इन सौंदर्य सलाहकारों को प्रति माह 2,00,000 रुपये (दो लाख रुपये) तक कमाने का अवसर प्रदान किया जाता है, साथ ही कई अतिरिक्त लाभ जैसे कि चिकित्सा बीमा, घर और कार का स्वामित्व, और अन्य आकर्षक भत्ते प्रदान किए जाते हैं, जो उद्योग में पहली बार उठाया गया कदम है। अपने बीए प्रोग्राम के माध्यम से, कलरबार कॉस्मेटिक्स सफलता के लिए एक नया प्रतिमान बना रहा है और नई पीढ़ी को अपनी पूरी क्षमता हासिल करने और भावनात्मक और वित्तीय स्वतंत्रता हासिल करने के लिए प्रेरित कर रहा है।
ब्रांड ने 'प्रोजेक्ट लगन' भी पेश किया है। यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसके तहत ब्रांड के साथ पांच साल का कार्यकाल पूरा करने पर अपने सौंदर्य सहयोगियों के योगदान को 50,000 रुपये मूल्य का वेडिंग शगुन प्रदान करके मान्यता प्रदान की जाती है।
कलरबार कॉस्मेटिक्स एक ऐसा ब्रांड है जो भारतीय सौंदर्य बाजार को नए सिरे से परिभाषित करने में जुटा हुआ है। यह ब्रांड इनोवशन में सबसे आगे है और निरंतर नए और अनूठे प्रॉडक्ट पेश करता रहा है। ससटेनेबल प्रेक्टिसेस के प्रति अपने कमिटमेंट को प्रदर्शित करते हुए, ब्रांड ने हाल ही में अपनी नवीनतम पेशकश, भारत की पहली रीफिल करने योग्य लिपस्टिक 'टेक मी एज़ आई एम' को जारी किया है। यह एक क्रांतिकारी प्रॉडक्ट माना जा सकता है, जो स्वच्छ और टिकाऊ सौंदर्य के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है। यह लॉन्च कलरबार के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों को विकसित करने के लिए ब्रांड के अथक प्रयासों पर जोर देता है, जो अंततः सौंदर्य उद्योग में क्रांति ला रहे हैं।
     ब्रांड ने एक पर्सनल केयर ब्रांड 'को-अर्थ' भी पेश किया, जो एक ऐसा ब्रांड है जो प्रकृति के साथ सह-अस्तित्व के विश्वास पर बनाया गया है। इसके पर्सनल केयर सोल्युशंस प्रकृति से प्राप्त होते हैं, और इस तरह ब्रांड एक स्वच्छ सौंदर्य वादे का पालन करता है। हाथियों, भालू, तेंदुए, गैंडों और बाघों जैसी लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा और बचाव के लिए को-अर्थ अपनी बिक्री के एक महत्वपूर्ण हिस्से का योगदान देकर प्रकृति को वापस देता है। इस तरह इन प्राणियों के प्रभावशाली संरक्षण और बचाव प्रयासों को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाता है।