हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए जन सहभागिता जरूरी- चौधरी

विधायक चौधरी ने कोलू व नरसाली नाड़ी में जलदाय विभाग के अधिकारियों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

Nov 22, 2022 - 12:57
 0
हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए जन सहभागिता जरूरी- चौधरी
हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए जन सहभागिता जरूरी- चौधरी
बाड़मेर/बायतु। पूर्व कैबिनेट मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने सोमवार को कोलू व नरसाली नाड़ी ग्राम पंचायत में जल जीवन मिशन के अंतर्गत बाड़मेर लिफ्ट परियोजना के द्वितीय चरण में भाग- अ के तहत चल रहे कार्यों की वर्तमान प्रगति के बारे में स्थानीय ग्रामीणजनों व अधिकारियों के साथ बैठक की।
212.83 करोड़ के बजट से बाड़मेर लिफ्ट केनाल योजना के कार्यों के क्रियान्वयन व इससे जुड़ी आमजन की अन्य दिक्कतों को शीघ्र दूर करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। विधायक चौधरी ने कहा कि इस योजना में सर्वे होने के बाद अब पाइप लाइन बिछाने के कार्य शुरू हुए है इसलिए सर्वे के आधार पर जल कनेक्शन दिए जाएंगे और एक भी घर जल कनेक्शन से वंचित न रहे इसे लेकर गम्भीरता पूर्ण कार्य शीघ्रता से हो और स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणजनों की सामूहिक सहभागिता भी आवश्यक है।
उन्होंने घर घर नल कनेक्शन देने की योजना सफल क्रियान्वित करवाने पर बल दिया। विधायक चौधरी ने योजना को लेकर जन सहभागिता की राशि शीघ्र जमा करवाने का आग्रह किया ताकि योजना का लाभ सभी उपभोक्ताओं को मिल सके। इस दौरान जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, अधिशाषी अभियंता रोशन लाल माथुर समेत विभाग के अधिकारी व स्थानीय सरपंचगण व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
Pooja Padiyar News Writer